Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ऑपरेशन ‘फायरवॉल’ के तहत बड़ी कार्यवाही, ऑनलाईन फ्रॉड के बड़े स्कैम का खुलासा, एक गिरफ्तार

  एनआईटी हमीरपुर के मैकेनिकल इंजीनियर ने किया लाखों का फ्रॉड, ऑनलाईन शॉपिंग व गैमिंग एप को बनाता था शिकार बाप न्यूज : रमन दर्जी |  ऑनलाईन...

 


एनआईटी हमीरपुर के मैकेनिकल इंजीनियर ने किया लाखों का फ्रॉड, ऑनलाईन शॉपिंग व गैमिंग एप को बनाता था शिकार

बाप न्यूज : रमन दर्जीऑनलाईन फ्रॉड के विरूद्व चलाये जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन ‘फायरवॉल’ के तहत बाप टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुऐ ऑनलाईन शॉपिंग व गैमिंग एप के माध्यम से फ्रॉड करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के एक वाहन, कई मोबाइल व बड़ी संख्या मंंे सिमकार्ड व एटीएम सहित हिसाब किताब की डायरियां व अन्य सामग्री भी बरामद की है। आरोपी ने अब तक 60 लाख रूपये से अधिक की धोखाधड़ी विभिन्न एप के माध्यम से करना स्वीकार किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक फलौदी पूजा अवाना ने बताया कि ऑनलाईन फ्रॉड के विरूद्व चलाये जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन ‘फायरवॉल’ के तहत 28 सितंबर की रात्रि में बाप थानाधिकारी मनोज कुमार, मुख्य आरक्षी राजेन्द्रसिंह मय जाब्ता द्वारा दौराने रात्रि गश्त व चैकिंग के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में खड़ी स्कार्पियो को चैक किया गया। गाड़ी में सवार युवक से नाम पता पूछने पर अपना नाम विकास पुत्र मांगीलाल जाति विश्नोई निवासी मदरूपाणियों की ढाणीयां, फतेहसागर थाना लोहावट होना बताया। गाड़ी में संदिग्ध वस्तु का अंदेशा होने पर तलाशी ली गई तो गाड़ी में बैग में ऑनलाईन फ्रॉड करने में प्रयुक्त 9 मोबाईल फोन, 39 मोबाईल सिम, 4 पासबुक, 10 एटीएम कार्ड, 6 आधार कार्ड, लाखों रूपये के ट्रांजिक्शन के हिसाब किताब की डायरियां व अन्य सामग्री मिली। विकास से पूछताछ करने पर बताया कि वो ऑनलाईन शॉपिंग तथा गैमिंग ऐप्स के माध्यम से ऑनलाईन फ्रॉड करता है। आरोपी ने हमीरपुर, हिमाचल प्रदेश की एनआईटी कॉलेज से मैकेनिकल विषय में इंजिनीयरिंग करने के उपरांत अब तक कुल 60 लाख रूपये की ऑनलाईन धोखाधड़ी की है। आरोपी फ्रॉड की राशि को जमा कराने के लिए अपने कई रिश्तेदारों व दोस्तों के खातों को किराये पर लेकर उपयोग में लेता है। बचत का 30 प्रतिशत रूपया खाता धारक को किराये के रूप में देता है। आरोपी विकास के कब्जे से मिली धोखाधड़ी करने की सामग्री व स्कार्पियो गाड़ी को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी विकास से सीओ फलोदी आयुष वशिष्ठ मय जिला स्पेशल टीम फलोदी द्वारा अन्य शरीक मुलजिमान के बारे में गहन पूछताछ की जा रही है। कार्यवाही में थानाधिकारी मनोज कुमार, मुख्य आरक्षी राजेन्द्रसिंह, कांस्टेबल महिपाल, मनोज, रविन्द्र पुलिस थाना बाप की भूमिका सराहनीय रही हैै। आरोपी विकास के विरूद्व तकनीकी साक्ष्य एकत्र करने तथा पूछताछ में कांस्टेबल जिला स्पेशल टीम फलोदी महेन्द्र उज्वल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।