Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला, ब्लाक और ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर आयोजित होंगे योगाभ्यास

बाप उपखंड अधिकारी ने बुधवार को किया पोस्टर का विमोचन बाप न्यूज |  अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जिला मुख्यालय , सभी ब्लॉक  एवं ग्राम ...


बाप उपखंड अधिकारी ने बुधवार को किया पोस्टर का विमोचन
बाप न्यूज | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जिला मुख्यालय , सभी ब्लॉक  एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों  पर योग दिवस समारोह आयोजित होंगे।  प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में योगाभ्यास किया जाएगा। बाप उपखण्ड अधिकारी  सुनील पंवार  ने बताया कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की थीम 'स्वयं और समाज के लिए योग' है। इस वर्ष एक विशेष मील का पत्थर है - अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की 10वीं वर्षगांठ। "स्वयं और समाज के लिए योग" थीम इस प्राचीन अभ्यास के सार को पूरी तरह से दर्शाती है। 
उन्होंने योग दिवस  के पोस्टर का विमोचन किया। उन्होंने बताया कि बाप की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में योग दिवस मनाया जाएगा । समारोह के  आयोजन के लिए आयुष विभाग को नोडल विभाग नियुक्त कर जिला स्तरीय एवं ब्लाक स्तरीय क्रियान्वयन समिति का गठन किया चुका है।  ग्राम पंचायत स्तरीय क्रियान्वयन समिति का चयन एवं निर्धारण ब्लॉक स्तरीय समिति के दिशा-निर्देश अनुसार विकास अधिकारी को निर्देश दिये गये है। योगाभ्यास में आमजन की भी अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये गये है। उपखंड अधिकारी ने योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नियमित योग अभ्यास करने से शारीरिक और मानसिक विकास होता है और मनुष्य कई बीमारियों से छुटकारा पा सकता है। इस अवसर पर बाप तहसीलदार शिव प्रसाद शर्मा ने भी योग के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि लंबी उम्र के लिए योग करना बेहद जरूरी है। उन्होंने  बताया कि 21 जून को 16 विभागों के अधिकारी और कार्मिक सहित आम जन इसमें भाग ले सकेंगे।